Sunday, August 18, 2013

lap dance ,गोद में नृत्य,लैप डांस, स्ट्रिप क्लब

गोद नृत्य, एक यौन कार्य का एक प्रकार है  एक नर्तकी या तो एक बैठा संरक्षक के साथ तत्काल संपर्क (संपर्क नृत्य) में या एक बैठा संरक्षक की एक बहुत ही कम दूरी के भीतर एक कामुक नृत्य करता है जिसमें कुछ स्ट्रिप क्लब में प्रदर्शन किया. नर्तकी अधिकार क्षेत्र में कानून और क्लब की नीतियों पर निर्भर करता है, नंगा topless या थोड़े कपड़े पहने हो सकता है. पूर्ण संपर्क गोद नृत्य के साथ, स्ट्रिपर ऐसे संरक्षक के खिलाफ उसके शरीर "पीस" के रूप में संरक्षक, साथ गैर छेदक यौन संपर्क में संलग्न कर सकते हैं. संस्करण के लिहाज से ग्राहक एक सोफे पर बैठा है जहां एक गोद नृत्य है जो सोफे नृत्य, और ग्राहक एक बिस्तर पर लेट जाता है जहां बिस्तर नृत्य शामिल हैं. कुछ स्थानों में, गोद नृत्य (आमतौर पर एक घंटे के लिए आधे घंटे) का एक "ब्लॉक सत्र" आमतौर पर एक क्लब के पीछे स्थित एक निजी कमरा है जो एक "शैम्पेन कमरे", में बुक किया जा सकता है. कई क्लबों में, एक गोद नृत्य की अवधि क्लब के डीजे द्वारा खेला जा रहा है गीत की लंबाई से मापा जाता है. गोद नृत्य के लिए प्रभार बदलती हैं.
स्थानीय क्षेत्राधिकार और समुदाय के मानकों पर निर्भर करता है, गोद नृत्य, न तो या दोनों, नर्तकी द्वारा संरक्षक छू, संरक्षक द्वारा नर्तकी की छू शामिल कर सकते हैं. कुछ क्लबों में, संरक्षक द्वारा किसी भी छूने से मना किया है. दूसरी ओर, क्लब द्वारा किसी भी निरीक्षण अनुपस्थित, संपर्क के विभिन्न स्तरों के प्रतिभागियों के बीच समझौता नहीं हो सकता है. क्लब वे अपने नियमों को लागू करने या किसी भी उल्लंघन के लिए एक अंधे आँख बारी है कि क्या करने के संबंध में व्यापक रूप से भिन्न है.
Lapdancing के आलोचकों कुछ क्लब मालिकों, अंधेरे निजी बूथ स्थापित करने और नर्तकियों खड़ी चरण फीस चार्ज करके, छिपकर condoning और ग्राहकों और नर्तकियों के बीच यौन कृत्यों की बिक्री को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि आरोप है. यह ब्रिटेन में उदाहरण के लिए, के रूप में क्लब एक लोक मनोरंजन लाइसेंस के बजाय एक लिंग स्थापना लाइसेंस है, अगर एक चिंता का विषय हो सकता है, और वेश्यालयों अवैध हैं जहां न्यायालय में.   ब्रिटेन के अखबार के अनुसार गार्जियन सकते हैं , "रिसर्च महिलाओं के बहुमत गरीबी और विकल्प की कमी के माध्यम से गोद नर्तकियों हो जाते है."

गोद नृत्य क्लब स्ट्रिपर्स मंच पर नृत्य किया और एक मजदूरी का भुगतान किया गया है, जहां पहले स्ट्रिप क्लब, के एक बाद में विकास कर रहे हैं. 1970 के दशक में, न्यूयॉर्क के मेलोडी थियेटर दर्शकों की भागीदारी शुरू की है और इसे "मार्डी ग्रास" कहा जाता है. यह 1998 में बंद कर दिया था, जब तक   मेलोडी थियेटर सद्भाव थियेटर बन गया है और 20 साल से अधिक के लिए मैनहट्टन में दो स्थानों में संचालित.
ग्राहकों नर्तकियों एक $ 1 टिप्पणी के लिये उनकी गोद में नग्न बैठने के लिए आ सकता है ताकि 1980 में सैन फ्रांसिस्को मिशेल ब्रदर्स O'Farrell रंगमंच अपनी नीति को बदल दिया है. अभ्यास जल्दी फैल गई.   इसे और अधिक ग्राहकों में लाया, क्योंकि यह क्लब मालिकों के अनुकूल है, और यह क्लब नर्तकियों कम भुगतान कर सकता था. यह तो गोद नृत्य में विकसित हुआ.
अमेरिका और कनाडा के कुछ क्षेत्रों में, स्थानीय अधिकारियों को कुछ क्लब गोद नृत्य सत्र के दौरान ग्राहकों को नर्तकियों के साथ संभोग या अन्य यौन गतिविधियों में संलग्न करने की अनुमति दी है कि रिपोर्ट के बाद गोद नृत्य पर नीचे खुर शुरू किया.   विभिन्न स्ट्रिप क्लब व्यापक है ग्राहकों स्ट्रिपर्स के साथ बातचीत चाहिए पर नियम.  कनाडा
1973 में, एक पॉश इलाके वैंकूवर बार "गैरी टेलर दिखाएँ लाउंज" नियोजित Showgirls और हर जाम के साथ एक मुक्त नृत्य दिया जो waitresses के रूप स्ट्रिपर्स बुलाया. क्लब अश्लीलता कानून की आड़ में पुलिस ने छापा मारा, लेकिन, 1974 में, न्यायाधीश जैक McGivern नर्तकी नग्नता सलाखों में नंगा नाच का एक चलन शुरू कर दिया है, जो अश्लील नहीं था कि शासन था. नर्तकियों और संरक्षक के बीच कोई संपर्क क्लब में अनुमति दी है, लेकिन गैरी टेलर की लड़कियों से अलग होने के बाद खुलासा कलाबाजी का प्रदर्शन किया और उसके बाद सुझावों अर्जित जहां एक बॉक्सिंग रिंग की थी. वाशिंगटन राज्य से अमेरिकियों को समय पर सख्त कानून था, जो संयुक्त राज्य अमेरिका, से क्लब के लिए यात्रा कर दिया. 
1994 में, पैट मारा और एलन पूर्व (Cheaters के मालिक और मैनेजर के मामले में अंग्रेजी बोलने वाले दुनिया भर में एक प्रभाव, एक कनाडाई न्यायाधीश (ओंटारियो न्यायालय, प्रांतीय डिवीजन के जज Hachborn), किया गया था जो एक सत्तारूढ़ में मधुशाला), गोद नृत्य सार्वजनिक शालीनता पर कानून का उल्लंघन नहीं किया है कि शासन किया, और जज गोद नृत्य मतलब चाहिए क्या परिभाषित किया. परस्पर विरोधी के एक नंबर सेक्स कृत्यों संरक्षक एक वास्तविक सेक्स अधिनियम के रूप में लंबे समय के रूप में नर्तकियों को छूने के लिए अनुमति दी गई थी, जिसमें क्लब और अन्य फैसलों की फर्श पर जगह ले ली है, जिसमें कुछ सलाखों को बंद करने का निर्णय भी शामिल है, उसके बाद के वर्षों में जारी किए गए फैसले जगह नहीं ले गए थे. 
अंत में, 1999 में, कनाडा के सुप्रीम कोर्ट के एक ठेठ गोद नृत्य कनाडा की दंड संहिता के अर्थ में एक "अश्लील" अधिनियम का गठन नहीं किया है कि शासन किया. क्राउन गोद नृत्य "वेश्यावृत्ति" और इसलिए अदालत ठेठ गोद नृत्य एक या एक से अधिक विरोधी वेश्यावृत्ति कानूनों का उल्लंघन हो सकता है कि संभव मुद्दे को संबोधित नहीं किया गठित तर्क है कि नहीं था.   इस स्ट्रिप क्लब और मेज के विस्थापन के लिए नेतृत्व गोद नृत्य क्लब द्वारा कनाडा में क्लब नाच.
 इंग्लैंड और वेल्स
गोद नृत्य ब्रिटेन के बहुत भर में आ गया और हर बड़े शहर में फैल गया. एक अदालत नर्तकियों ग्राहक से बिल्कुल भी नहीं छुआ गया, जब तक पूरा एक लिवरपूल क्लब, एन्जिल्स स्वर्ग, पर अलग करना स्वीकार्य था कि 1996 में फैसला सुनाया और कहा कि नर्तकों सभी समय पर दूर ग्राहकों से 12 इंच (30 सेमी) बने रहे. [ प्रशस्ति पत्र की जरूरत] अप्रैल 2010 से, स्थानीय अधिकारियों को उनके क्षेत्र में संख्या और गोद नृत्य क्लब के स्थान के बारे में स्थानीय लोगों की चिंताओं पर प्रतिक्रिया करने की शक्तियां प्राप्त कीएक संपर्क गोद नृत्य का प्रदर्शन एक डांसरअमेरिका
कुछ संयुक्त राज्य अमेरिका डाकू गोद नृत्य में न्यायालय और नर्तकी और संरक्षक के बीच न्यूनतम दूरी लागू. सिएटल में ऐसा ही एक न्यूनतम दूरी अध्यादेश नवंबर 2006 में सार्वजनिक जनमत संग्रह से पलट गया.
वर्ष 2006 में यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट और अवैध चरण फीस के बारे में चिंतित है, महिलाओं की स्थिति पर सैन फ्रांसिस्को आयोग शहर में वयस्क क्लब में निजी कमरे और बूथ पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की. हालांकि, पर्यवेक्षकों की बैठकों की महिला बैठकों और सैन फ्रांसिस्को बोर्ड की स्थिति पर आयोग में नर्तकियों के बहुमत उनके आय के लिए डर और इन कमरों के अन्य स्थानों की तुलना में सुरक्षित थे दावा है कि इन प्रयासों का विरोध किया.
फरवरी 2010 में, डेट्रोइट नगर परिषद वीआईपी कमरे में गोद नृत्य पर प्रतिबंध लगाने के लिए मतदान किया.श्रम मुद्दों और काम की स्थितियों
नर्तकियों की आर्थिक स्थिति, क्लब के कर्मचारियों के रूप में भी बदल गया है. समय के साथ, सबसे स्ट्रिप क्लब नर्तकियों का भुगतान बंद कर दिया है. क्लब के आधार पर या नियत शुल्क, - - संरक्षक गोद नृत्य के लिए उन्हें दे दिया कि स्टेज नृत्य जिसका पैसा सुझावों से आया नर्तकियों के पार्थिव शरीर को विज्ञापित करने के लिए एक प्रदर्शन बन गया. क्लब के बहुमत में, नर्तकियों केवल अपनी रात takings के एक प्रतिशत चार्ज किया जाता है. हालांकि, ब्रिटेन, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा सहित कई देशों में नवीनतम विकास है कि कई क्लब प्रभारी नर्तकियों एक नर्तकी (आमतौर पर एक क्लब का भुगतान करने की जरूरत है कि एक राशि है जो एक "चरण शुल्क" या "टिप बाहर" अग्रिम में) आदेश में बदलाव के प्रति, एक भी रात को काम करने के लिए. नर्तकियों मूल रूप से क्लब में होना विशेषाधिकार के लिए भुगतान कर रहे हैं यह देखते हुए कि, कुछ क्लबों नर्तकियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है, के रूप में संभव के रूप में कई नर्तकियों किसी भी रात को प्रकट करने के लिए अनुमति देते हैं. एक रात धीमी गति से होना होता है इसके अलावा, क्लब के विशाल बहुमत के इस आरोप को माफ नहीं करेंगे. नतीजतन, नर्तकी या तो किसी भी लाभ के बिना उसकी पारी पत्ते या क्लब के लिए एक ऋण बनाता है.
अमेरिका में, सबसे क्लबों जिससे न्यूनतम मजदूरी का भुगतान करने के लिए जरूरत से बचने, स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में नर्तकियों का इलाज, ओवरटाइम, आय कर और कानून द्वारा अपेक्षित अन्य लाभों का भुगतान. यह स्थिति बार बार कुछ नर्तकियों द्वारा चुनौती दी गई है. श्रम आयोगों और अदालतों नर्तकियाँ कर्मचारी हैं और वापस भुगतान और मंच फीस,   के लिए प्रतिपूर्ति के योग्य ने फैसला सुनाया कि अधिकांश भाग के लिए है जबकि कुछ अदालत के फैसले एक डांसर एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है कि फैसला किया है . जून 2006 में, ट्रेसी Buel वी. चावडर हाउस में (डीबीए भूख आई) कैलिफोर्निया के पहले जिले की एक अपीलीय अदालत ने यह भी डेज़ी अराजकता के रूप में जाना नर्तकी ट्रेसी Buel, सही ढंग से एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में वर्गीकृत किया गया था और कहा कि "Buel बचाव पक्ष का भुगतान करेगा फैसला सुनाया कि '"अपील पर खर्च होती है. "नर्तकी वह बल्कि एक स्वतंत्र ठेकेदार से नाइट क्लब के एक कर्मचारी था तथ्य यह है कि उसे सूट आधारित अपीलीय अदालत ने एक 10 कारक परीक्षण लगाने के बाद:. एक प्रकाशन के रूप में इस प्रकार कैलिफोर्निया रोजगार कानून पत्र मामले वर्णित बुलाया , नाइट क्लब और उसके मालिकों के पक्ष में निर्णायक मंडल के फैसले को सही ठहराया और सबूत बल्कि एक कर्मचारी से एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में नर्तकी वर्गीकृत करने के पक्ष में झुक पाया. "
गोद नृत्य पर ब्रिटेन के एक अध्ययन में वे अपने खुद के घंटे चुनने के लिए मिला तुरन्त भुगतान किया गया, अन्य उपलब्ध नौकरियों की तुलना में अधिक पैसा मिल गया, और 'मजा गठबंधन करने का मौका था क्योंकि उन सर्वेक्षण के भारी बहुमत उनके काम से संतुष्ट थे कि पाया और काम "(जैसे, अन्य नर्तकियों और संरक्षक के साथ सामाजिक). इसी समय, अध्ययन जैसे गोद नृत्य काम करने के लिए विभिन्न नुकसान का पता चला: महिलाओं वे प्रत्येक सप्ताह कमा होगा कितना जानता था कि कभी नहीं, महिला मित्रों और परिवार से उनकी नौकरी गुप्त रखने की कोशिश की थी, महिलाओं का सामना करना पड़ा कुछ अशिष्ट और अपमानजनक ग्राहकों. सबसे ज्यादा सुरक्षित महसूस करते हुए, साथ ही, लगभग आधा संरक्षक से लगातार मौखिक उत्पीड़न और अवांछित छू सामना करना पड़ा था. नर्तकियों द्वारा उठाए गए एक और मुद्दा कार्यस्थल और उच्च उपरि लागत में श्रम अधिकारों की कमी थी - घर फीस (या चरण फीस), आयोगों, जुर्माना (क्लब के प्रबंधन या नहीं करने के लिए सीधे भुगतान किया है), और बाहर ढोने (या भुगतान डीजे और बाउंसर के लिए अपनी आय का एक हिस्सा)
ब्रिटेन पेपर गार्जियन आंशिक रूप से एक पूर्व स्ट्रिपर के साथ एक साक्षात्कार के आधार पर एक लेख में गोद नृत्य का एक गहरा चित्र दिया था.   यह कहा गया है कि "[आर] esearch महिलाओं के बहुमत गरीबी और अभाव के माध्यम से गोद नर्तकियों बन पता चलता है कि पसंद की, "  और कहा कि" शैक्षिक अनुसंधान तस्करी, वेश्यावृत्ति और क्लबों में काम करते हैं, जो महिलाओं और रहते हैं और उनके आसपास के क्षेत्र में काम करने वाले उन दोनों के खिलाफ पुरुष यौन हिंसा में वृद्धि करने के लिए गोद नृत्य से जोड़ दिया है. " उदाहरण के लिए, एक "आयरलैंड में हाल ही में सम्मेलन वेश्यावृत्ति में महिलाओं को संवारने के लिए एक उपकरण के रूप में मानव तस्कर द्वारा गोद नृत्य क्लब के उपयोग पर प्रकाश डाला;. क्लब भी यौन सेवाओं के लिए भुगतान करने के विचार मानक के अनुसार"   "[आर] esearch सभी वेश्यावृत्ति के लिए propositioned गया था, अमेरिका में स्ट्रिप क्लब पर सभी नर्तकियों जबकि काम पर मौखिक उत्पीड़न और शारीरिक और यौन शोषण का सामना करना पड़ा था पाया. और तीन चौथाई क्लब के साथ जुड़े पुरुषों द्वारा पीछा किया गया था "मासिक धर्म चक्र और कमाई शक्ति
वर्ष 2007 में 60 दिन की अवधि में अठारह नर्तकियों के आंकड़ों के आधार पर, यह महिला गोद नर्तकियों उनके मासिक धर्म चक्र के सबसे उपजाऊ अवधि के दौरान, ovulation के समय के आसपास उच्चतम सुझावों कमाया, और मासिक धर्म के दौरान सबसे कम सुझाव है कि नोट किया गया था; उन दो बार के बीच कमाई में औसत अंतर प्रति घंटे बारे में $ 30 की राशि. गोली पर महिलाएं नहीं गोली पर उन लोगों की तुलना में कम समग्र कमाया. परिणाम मनुष्यों में मद के सबूत के रूप में व्याख्या की गई: महिलाओं जाहिरा तौर पर यह निष्कर्ष इसके लेखक अर्थशास्त्र में 2008 पुलिस महानिरीक्षक नोबेल पुरस्कार अर्जित कुछ तरीके से पुरुषों के लिए उनके प्रजनन की स्थिति को विज्ञापित.

No comments:

Post a Comment